रविवार, 14 अप्रैल 2013

अमर सिंह की तल्खी -

'आजम के इशारे पर उतारी जया की कार की लाल बत्ती'

लखनऊ/ब्यूरो | Last updated on: April 15, 2013 12:23 AM IST
टैग्स » amar singhjaya pradaazam khanred light on carup govtsp

officials behaved in
सांसद जयाप्रदा की गाड़ी से लालबत्ती उतारे जाने से तमतमाए सांसद अमर सिंह ने कहा है कि यह कार्रवाई संसदीय कार्यमंत्री आजम खां के इशारे पर की गई है।

उन्होंने आजम की मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी की मांग करते हुए कहा कि जब तक वह मंत्रिमंडल में रहेंगे, महिलाओं के साथ बदसलूकी नहीं रुक सकती।

उन्होंने लालबत्ती उतारने के दौरान वहां के एआरटीओ कौशलेंद्र यादव पर सांसद के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए मुख्य सचिव से उन्हें निलंबित कर कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि तीन दिन में इन पर कार्रवाई नहीं हुई तो जयाप्रदा हाईकोर्ट जाएंगी।

अमर सिंह गोमतीनगर स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। सिंह ने कहा कि उन्होंने गुर्दाविहीन शरीर से इस पार्टी की सेवा की। जब मुलायम सिंह के साथ कोई नहीं था, तब संजय दत्त की सभाएं करवाता रहा। तब आजम खां मुलायम को भला-बुरा कहते थे। बाद में आजम खां को पार्टी में ले लिया गया और उन्हें निकाल दिया गया। आज आजम खां उस संजय दत्त को जेल भेजे जाने की वकालत कर रहे हैं।

सिंह ने कहा कि उनके सपा से निकाले जाने के बाद जयाप्रदा उनके साथ बनी रहीं जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार यदि महिला आईएएस अफसर और अभिनेत्री हेमामालिनी व श्रीदेवी की खूबसूरती पर टिप्पणी के लिए एक कैबिनेट मंत्री को बर्खास्त कर सकती है तो उसे महिला सांसद के साथ मर्यादाविहीन आचरण कराने वाले मंत्री आजम खां को तत्काल बर्खास्त करना चाहिए।

मायावती और सुषमा से मिलकर मदद मांगेंगी
अमर सिंह ने कहा कि जयाप्रदा के साथ उसी तरह दुर्व्यवहार हुआ जैसा कि बसपा अध्यक्ष मायावती के साथ गेस्टहाउस कांड में हुआ था। उन्होंने कहा कि जयाप्रदा मायावती और सुषमा स्वराज से मिलकर मदद मांगेंगी। केंद्रीय महिला आयोग तो जाएंगी ही, लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार से मिलकर विशेषाधिकार हनन का नोटिस भी देंगी। इसके अलावा मामले को राष्ट्रपति तक ले जाया जाएगा।

मुलायम सिंह को भी निशाने पर लिया
अमर सिंह ने कहा कि जयाप्रदा मुलायम को पिता और अखिलेश को भाई कहती हैं। एक भाई तो बहन के लिए कुछ भी कर सकता है, क्या सीएम इस पर कार्रवाई कर पाएंगे। उन्होंने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव का नाम लेते हुए कहा कि यदि उनकी बहू के साथ इस तरह का दुर्व्यवहार होता तो उन्हें कैसा लगता? मगर वे चुप्पी साधे रहेंगे। अमर सिंह ने कहा कि उन्होंने जयाप्रदा को किसी भी दल में जाने के लिए छूट दे दी है।

हो सकता है कल मुझे सपा दलाल कहने लगे
सांसद अमर सिंह ने कहा कि जयाप्रदा के लिए आवाज उठाने पर हो सकता है सपा के नेता उन्हें दलाल, सप्लायर, कूड़ेदान, बेशर्म, धोखेबाज, कमीना, बेईमान कहने लगें। मगर मैं यह कहना चाहता हूं कि जो भी था, मुलायम सिंह के लिए ही था। वह ऐसा सुनते-सुनते थक चुके हैं। बेनी और उनकी मुलाकात से जुड़ा सवाल हुआ तो सिंह ने कहा कि दो सताए हुए मिलते हैं तो हाय-हाय ही करेंगे। अपने मन की बात कहने के लिए उन्होंने पार्टी बनाई थी। उन्होंने यह कभी नहीं सोचा कि वह कल्याण सिंह से बड़े नेता हैं, इसका भ्रम कभी नहीं रहा।

नरेश जयाप्रदा के पक्ष में
सांसद जयाप्रदा की गाड़ी से लालबत्ती उतारे जाने के मामले में सपा सांसद नरेश अग्रवाल उनके पक्ष में बोले। अग्रवाल ने कहा कि सांसद की गाड़ी से लालबत्ती उतारा जाना गलत है। प्रदेश में यदि किसी ने ऐसा किया है तो गलत किया। ऐसा करने वाले के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। नरेश के इस बयान को सपा में चल रही अंदरुनी खींचतान से जोड़कर देखा जा रहा है।
नोट-
अमर सिंह जी आपको रोना खूब आता है जब आप सपा में थे तब आप ऐसे तैसों को ही सपा का सांसद बनाया करते थे क्या उत्तर प्रदेश में महिलायें नहीं थीं यही थीं जिन्हें संसद में भेजना था, मुलायम की ही कुवत थी की आप को नेता होने की गलत फहमी हो गयी थी अन्यथा तो आपका असली पेशा 'दलाली ही है' और आगे भी यही करिए इससे ज्यादा आपको कहीं जगह नहीं मिलनी है. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें